GREAT BENIFITS OF MOSAMBI JUICE FOR PRAGNENT WOMEN



मोसंबी जूस गर्भवती महिलाओं के लिए कई स्वास्थ्य लाभ प्रदान करता है। यह जूस गर्भावस्था के दौरान मां और बच्चे दोनों के लिए फायदेमंद होता है।



 FOLIC ACID :     मौसमी जूस फोलिक एसिड से भरपूर होता है जो गर्भवती महिलाओं के लिए बहुत ज़रूरी होता है। यह बच्चे के स्पाइन और मस्तिष्क के विकास में मदद करता है। 

                              (mosambi juice sweet lime) click here :>

VITAMIN C  :   मोसंबी जूस विटामिन सी से भरपूर होता है जो गर्भवती महिलाओं के लिए बेहद महत्वपूर्ण होता है। विटामिन सी एक ताकतवर एंटीऑक्सिडेंट होता है जो शिशु के विकास के लिए आवश्यक होता है। इसके अलावा, यह शिशु की नसों और ऊतकों को ताकत देता है और गर्भवती महिलाओं को संक्रमण से बचाता है।मोसंबी जूस विटामिन सी से भरपूर होता है जो गर्भवती महिलाओं के लिए बेहद महत्वपूर्ण होता है। यह विटामिन सी शिशु के लिए अत्यंत जरूरी होता है क्योंकि यह उनके शरीर में कोलेजन के उत्पादन में मदद करता है!

फोलेट:   मोसंबी जूस में फोलेट की मात्रा भी अधिक होती है जो शिशु के संपूर्ण विकास के लिए बेहद महत्वपूर्ण होता है। इससे बच्चे के न्यूरोलॉजिकल विकास में सुधार होता है और शिशु के डिफेक्टिव जननांगों के जन्म से बचाया जा सकता है।

POTASSIUM  :मोसंबी जूस में पोटेशियम की मात्रा भी अधिक होती है जो शिशु के मूत्र नाली के विकास के लिए महत्वपूर्ण होता है।
                              (mosambi juice sweet lime) click here :>


डायबिटीज को नियंत्रित करता है: मोसंबी जूस गर्भवती महिलाओं के लिए डायबिटीज को नियंत्रित करने में मदद करता है। इसमें मौजूद विटामिन सी व ए एंटीऑक्सिडेंट प्रदान करते हैं जो शुगर के स्तर को नियंत्रित करते हैं।


पाचन तंत्र को संतुलित करता है: मोसंबी जूस पाचन तंत्र को संतुलित करने में मदद करता है जिससे गर्भवती महिलाओं को पेट की समस्याओं से छुटकारा मिलता है।

No comments:

Powered by Blogger.